Sunday 6 November 2011

आज २ नवंबर २०११ दोपहर २.१९ मिनट पर. मेरे पुत्र चि: रितेश के घर लक्ष्मी रूपेण कन्या ने जन्म लिया है, मेरी एक भावना

 

 

मेरा जीवन दीप जलाने आयी,
मेरे उत्सुक मन की आशावरी,
प्रभा-मुख सजाये,
सुखद अनुभूति धारित,
हरित-मन-प्रसारित,
चन्दन-शीतल-आनन्दित,
तन हर्षित,
मन हर्षित,
मेरे जीवन की  विभावरी |

आयी तू लिए,
आकांक्षाएं,
हो रही,
ह्रदय-स्थल पर
अदभुत अनुभूतियाँ ,
जलने लगा अब,
आशाओं का नया दिया,
तू साक्षात् विष्णु-प्रिया,

अभिलाषाओं की संचित
जीवन-शृंगार प्रभावारी,
मानस-पटल पर शीतल-जल-बावरी,
मेरे जीवन की  विभावरी |
=====0====

सुरेश चौधरी

2 comments:

  1. बहुत बहुत बधाई और हार्दिक शुभकामनायें !

    ReplyDelete
  2. आयी तू लिए,
    आकांक्षाएं,
    हो रही,
    ह्रदय-स्थल पर
    अदभुत अनुभूतियाँ ,
    जलने लगा अब,
    आशाओं का नया दिया,
    तू साक्षात् विष्णु-प्रिया....

    बहुत सुन्दर रचना
    बधाई हो आपको
    अवन्ती जी मेरे ब्लॉग पे आपका स्वागत है !

    ReplyDelete